4 घंटे के लिए प्रधानमंत्री मोदी आएंगे काशी, जानें क्या देंगे सौगात, तैयारी शुरू


प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी छह जुलाई को वाराणसी में पंचक्रोशी मार्ग के तीसरे पड़ाव रामेश्वर तीर्थ धाम को विकसित करने की सौगात दे सकते हैं। चार घंटे के अपने प्रवास में पीएम मोदी पहले पौधरोपण अभियान और फिर भाजपा के सदस्यता अभियान का विधिवत शुभारंभ करेंगे। पंचक्रोशी मार्ग पर जगह-जगह, अलग-अलग दल पीएम का स्वागत करेंगे।
प्रधानमंत्री के आगमन के दौरान काशी की परंपरा के अनुसार उनके स्वागत की तैयारी चल रही है। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी बाबतपुर एयरपोर्ट पर आने के बाद सुबह करीब नौ बजे हेलीकॉप्टर से रामेश्वर पहुंचेंगे। यहां वह जिले के विभिन्न विद्यालयों के चयनित करीब एक हजार से अधिक छात्र-छात्राओं के साथ पौधरोपण कर लोगों से पर्यावरण संरक्षण के लिए आगे आने की अपील भी करेंगे।
इस दिन जिले के शहरी और ग्रामीण इलाकों में 55 हजार पौधे लगाने का लक्ष्य रखा गया है। इसके लिए वन विभाग सहित अन्य विभागों ने कार्ययोजना भी तैयार कर ली है। पौधरोपण अभियान के संयोजक अशोक तिवारी ने बताया कि हर गांव में टोली बनाए जाने लगी है। बताया कि 27 लाख पौधे बनारस में लगाए जाने का लक्ष्य है। इस दिन प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी भाजपा के सदस्यता अभियान की शुरुआत भी करेंगे।
विधायक रोहनिया ने सभास्थल का लिया जायजा :
प्रधानमंत्री मोदी के रामेश्वर में प्रस्तावित कार्यक्रम की तैयारी का जायजा शनिवार को रोहनिया विधायक सुरेन्द्र नारायण सिंह ने लिया। कार्यकर्ताओं के साथ उन्होंने सभास्थल को भी देखा। बताया कि पीएम मोदी रामेश्वर महादेव में पूजन-अर्चन और दर्शन करेंगे। उन्होंने मंदिर में प्रकाश की व्यवस्था के लिए सोलर लाइट लगाने और वरुणा में पानी छोड़ने का आदेश विभाग को दिया। विधायक के साथ सेक्टर प्रमुख विपिन पांडेय, राहुल सिंह, प्रधान रामप्रसाद, प्रधान हिरमपुर विपिन यादव, त्रिभुवन मौर्य, ललित पांडेय शामिल रहे।