Sarkari Naukri In UP : सीएम योगी आदित्यनाथ का बड़ा ऐलान, 15 हजार युवाओं को देगी सरकारी नौकरी


लखनऊ. उत्तर प्रदेश अधीनस्थ सेवा चयन आयोग (Uttar Pradesh Subordinate Services Selection Commission) में भर्ती प्रक्रिया शुरू करने से रिजल्ट निकलने तक का कैलेंडर तैयार कर लिया है। इसके मुताबिक साल में कम से कम 15000 पदों पर भर्ती के लिए विज्ञापन निकाले जाने की तैयारी की जा रही है। हर माह 2 विज्ञापन व दो परीक्षाएं मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने प्रदेश में सरकारी नौकरियों (Sarkari Naukri) में पारदर्शी व्यवस्था लागू करने और समय पर भर्ती प्रक्रिया पूरी करने का निर्देश दिया है। उत्तर प्रदेश अधीनस्थ सेवा चयन आयोग (UP Subordinate Service Selection Commission) के पास समूह का तक के पदों पर भर्ती का अधिकार है। आयोग का कोई अपना भर्ती कैलेंडर नहीं था। आयोग के अध्यक्ष अरुण सिन्हा ने पिछले दिनों सभी सदस्यों के साथ बैठक कर भर्ती के लिए कैलेंडर तैयार करने पर विचार विमर्श किया। इसमें तय किया गया कि आयोग हर महा भर्ती के लिए न्यूनतम दो विज्ञापन निकालने के साथ दो परीक्षाएं कराएगा। हर माह दो भर्ती परीक्षा परिणाम आएंगे।
यह भी पढ़ें - एमबीबीएस करने वालों स्टूडेंट्स के लिये बहुत बुरी खबर, इन बड़े कालेजों में नहीं मिलेगा एडमिशन
500 से अधिक भर्ती के प्रस्ताव
उत्तर प्रदेश अधीनस्थ सेवा चयन आयोग के पास विभिन्न विभागों के करीब 500 से अधिक भर्ती (Sarkari Naukri) के प्रस्ताव प्राप्त हुए हैं। इन प्रस्ताव को पदवार मिलान किया जा रहा है। एक समान पदों का एक विज्ञापन निकाला जाएगा।
यह भी पढ़ें - जहरीली शराब पर UP CM Yogi Adityanath का बड़ा कदम, बिक्री पर लगेगा Rasuka और Gangster Act
अधीनस्थ सेवा चयन आयोग कराएगा ऑनलाइन परीक्षा
अधीनस्थ सेवा चयन आयोग इसके साथ ही कनिष्ठ सहायक के ऊपर की सभी परीक्षाएं ऑनलाइन कराने पर विचार कर रहा है। आयोग का मानना है कि ऑनलाइन परीक्षाएं कराने से भर्ती प्रक्रिया जल्द पूरी होगी और युवाओं को सरकारी नौकरी (Sarkari Naukri in UP) के लिए सालों साल इंतजार नहीं करना पड़ेगा।