Oppenheimer BO Day 1: पहले ही दिन 'ओपेनहाइमर' ने किया बॉक्स ऑफिस पर ऐसा 'धमाका', फीकी पड़ गई 'बार्बी' की रंगत

क्रिस्टोफर नोलन की फिल्म 'ओपेनहाइमर' के साथ भारत में मार्गो रॉबी की बार्बी भी रिलीज हुई। बार्बी की तुलना में 'ओपेनहाइमर' को बॉक्स ऑफिस पर तगड़ी ओपनिंग मिली। इसी के साथ ये देश में इस साल की बड़ी हॉलीवुड फिल्म बनकर उभरी है। आइए बताते हैं पहले दिन का 'ओपेनहाइमर' और बार्बी का बॉक्स ऑफिस कलेक्शन।
Oppenheimer BO Day 1: पहले ही दिन 'ओपेनहाइमर' ने किया बॉक्स ऑफिस पर ऐसा 'धमाका', फीकी पड़ गई 'बार्बी' की रंगत

हाइलाइट्स


ओपनिंग डे पर ही 'ओपेनहाइमर' ने 'बार्बी' को मात दे दी है, जानिए पहले दिन कितने करोड़ का कलेक्शन किया |


'ओपेनहाइमर' ने भारत में सबसे बड़ी हॉलीवुड फिल्म बनकर उभरी है, जिसने ओपनिंग डे पर कई फिल्मों के रिकॉर्ड तोड़ दिए हैं |


ग्रेटा गरविग की Barbie की खासा चर्चा है। ये फिल्म सिनेमाघरों में 21 जुलाई को इंग्लिश भाषा में रिलीज हुई है |



दुनियाभर में क्रिस्टोफर नोलन की फिल्म 'ओपेनहाइमर' की दबाकर चर्चा हो रही है। हर कोई इस फिल्म को देखने के लिए बेकरार हो रखा है। हाल ये है कि 21 जुलाई 2023 को रिलीज हुई 'ओपेनहाइमर' के शोज भी हाउसफुल चल रहे हैं। इसी के साथ बॉक्स ऑफिस पर ग्रेटा गर्विग की 'बार्बी' भी रिलीज हुई। ओपनिंग डे पर ही 'ओपेनहाइमर' ने 'बार्बी' को मात दे दी है। अमेरिकी भौतिक वैज्ञानिक जूलियस रॉबर्ट ओपेनहाइमर पर बनी फिल्म के आगे 'बार्बी' को नुकसान होना तो लाजिमी था। तो चलिए बिना देरी के आपको बताते हैं आखिर इंडिया में इन दोनों फिल्मों ने पहले दिन कितने करोड़ का कलेक्शन किया।

सबसे पहले बात करते हैं Christopher Nolan की 'ओपेनहाइमर' की, जिसने भारतीय बॉक्स ऑफिस पर ओपनिंग डे पर 13.50 करोड़ रुपये का कलेक्शन किया है। जी हां, पहले दिन इसने उम्मीद से कहीं ज्यादा कारोबार किया है। बिजनेस एनालिस्ट ने फिल्म को लेकर अनुमान लगाया था कि ये 10 करोड़ के करीब भारत बाजार में कमा सकती है।

Oppenheimer Box Office Collection India


इंडिया में 'ओपेनहाइमर' को लेकर तगड़ा क्रेज रहा है। यही वजह है कि एडवांस बुकिंग में भी दर्शकों ने खूब इंट्रस्ट दिखाया था। बात करें ऑक्यूपेंसी रिपोर्ट की तो ओवरऑल 48.76% इंग्लिश भाषा के शोज में ऑक्यूपेंसी दर्ज की गई। इसमें मॉर्निंग शोज में 39.91% तो शाम में 52% और रात के शोज में करीब 59% की ऑक्यूपेंसी देखने को मिली है।

इस साल की सबसे बड़ी ओपनिंग हॉलीवुड फिल्म बनी ओपेनहाइमर


'ओपेनहाइमर' ने भारत में सबसे बड़ी हॉलीवुड फिल्म बनकर उभरी है, जिसने ओपनिंग डे पर 'फास्ट एक्स' और 'मिशन: इम्पॉसिबल 7' के पहले दिन का रिकॉर्ड तोड़ दिया है। देश में Fast X ने 12.5 करोड़ रुपये के साथ खाता खोला था तो Mission Impossible – Dead Reckoning Part One ने ओपनिंग डे पर 12.3 करोड़ रुपये का बिजनेस किया था।

'बार्बी' फिल्म भारत में कलेक्शन 



Oppenheimer BO Day 1: पहले ही दिन 'ओपेनहाइमर' ने किया बॉक्स ऑफिस पर ऐसा 'धमाका', फीकी पड़ गई 'बार्बी' की रंगत
अब आते हैं मार्गो रॉबी, रायन गोसलिंग, विल फेरेल, एम्मा मैकी की फिल्म 'बार्बी' पर। बच्चों की पसंदीदा बार्बी और केन डॉल पर 43 से भी ज्यादा फिल्में और सीरीज आ चुकी हैं लेकिन ग्रेटा गरविग की Barbie की खासा चर्चा है। ये फिल्म सिनेमाघरों में 21 जुलाई को इंग्लिश भाषा में रिलीज हुई है। इसका बिजनेस 'ओपेनहाइमर' की तुलना में गिरने का एक कारण ये भी है। अगर हिंदी में भी ये फिल्म होती तो इसे भारत से ज्यादा दर्शक मिलते।

'बार्बी' का पहले दिन का बॉक्स ऑफिस कलेक्शन

Barbie Day 1 Box Office Collection की बात करें तो इसने देश में पहले दिन 5 करोड़ की ओपनिंग हासिल की। जो कि पिछली कई फिल्मों की तुलना में ठीक-ठाक है। मॉर्निंग शोज में 35 फीसदी तो शाम में 50 और रात तक 52 परसेंट तक ऑक्यूपेंसी नोट की गई।